क्रिकोनेट ने किफायती मूल्यों पर क्रिकेट प्रेमियों के लिए लाइव, इंटरैक्टिव ई-कोचिंग शुरू की

  • United News Of India

नयी दिल्ली, 28 जुलाई (वार्ता) मौजूदा समय में जारी महामारी को देखते हुए खासतौर पर क्रिकेट के लिए समर्पित भारत के अग्रणी आनलाइन प्लेटफाॅर्म क्रिकोनेट ने आकांक्षी क्रिकेटरों के लिए लाइव, इंटरैक्टिव एवं व्यक्तिगत आनलाइन ई-कोचिंग शुरू की है।

यह ई-कोचिंग 100 रूपये प्रति सत्र के शुरूआती किफायती मूल्य पर व्यक्ति को उसके डिवाइस पर पारंपरिक व्यक्तिगत प्रशिक्षण का अनुभव प्रदान करती है। यह कोचिंग क्रिकोनेट ऐप पर दी जाती है, लेकिन इसमें नियमित कोचिंग के समान लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।

क्रिकोनेट ने अपने प्लेटफाॅर्म पर बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त अनुभवी कोचों सहित कई कोच रखे हैं जिसमें से कुछ कोच भारत के शीर्ष क्रिकेटरों को प्रशिक्षण देते हैं। आधिकारिक रूप से 2020 के मध्य में लांच इस प्लेटफाॅर्म के पहले ही 75,000 से अधिक सब्सक्राइब्र्स हैं। क्रिकोनेट की ई-कोचिंग लाइव, इंटरैक्टिव और आनलाइन है जिसका मतलब प्रत्येक विद्यार्थी को उसके पसंदीदा समय पर वन-आन-वन लाइव सत्र मिलता है। विद्यार्थी को अधिकतम लाभ सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक विद्यार्थी अपने लिये कई कक्षाएं बुक कर सकता है।

यह ई-कोचिंग सत्र समूह में अभ्यास का पूरक है और प्रदर्शन शानदार करने में मदद करता है। इस आनलाइन कोचिंग प्लेटफाॅर्म से क्रिकेट का कौशल विकसित करने और तकनीकियां जैसे बैटिंग, बाउलिंग, हाथ और आंख के समन्वय, फील्डिंग और फुटवर्क टेक्निक्स आदि को मजबूत करने में मदद मिलती है।

सेलेक्ट्राॅनिक इंडिया के चेयरमैन और क्रिकोनेट के संस्थापक वीर सागर ने कहा, क्रिकॉनेट क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक प्लेटफाॅर्म है और हमारा प्रयास व्यक्तिगत क्रिकेट कोचिंग को अधिक से अधिक क्रिकेट आकांक्षियों खासकर टियर 2 एवं टियर 3 शहरों के लोगों की पहुंच में लाना है। क्रिकोनेट की ई कोचिंग का लक्ष्य पारंपरिक अड़चनों को दूर करना, खर्च घटाना और छोटे शहरों, कस्बों एवं गांवों में अवसरों का सृजन करना है।

यह प्लेटफाॅर्म अच्छे कोचों को ऐसे समय में जब मौसम, दूरी और पहुंच की समस्या हो, उनकी क्षमता का उपयोग कर उनकी आय बढ़ाने का भी अवसर देता है।

Latest News

  • Indian Conventions

Criconet Launches Hybrid Coaching Model for Cricket Enthusiasts

The hybrid model will address the breaks caused by pandemics, natural causes or man-made disruptions, offering an effective and flexible alternative to students.

  • Samacharnama

Criconet launches live, interactive e-coaching for cricket lovers

Criconet has placed several coaches on its platform

Do not press Back or Refresh the page
Kindly wait while we process your request